Tuesday, May 31, 2011

शनिधाम ने कन्यादान के लिए उपलब्ध कराया जरूरी सामान


दूर हुई चिंता, खिला चेहरा

अपनी बेटियों के हाथ पीले करवाने को लेकर हर वक्त चिंतित रहने वाले उन जरूरतमंद लोगों के लिए रविवार किसी खुशियों भरी सौगात से कम नहीं था। जिला प्रशासन के सहयोग और शनिधाम ट्रस्ट की ओर से बेटियों के विवाह के लिए मिली सहायता से उनके चेहरेखिल उठे।

रविवार को डिस्ट्रिक्ट क्लब में आयोजित समारोह में शनिधाम ट्रस्ट के प्रणेता महामंडलेश्वर दाती मदन राजस्थानी, कलेक्टर नीरज कुमार पवन तथा एडीएम हरफूलसिंह यादव की मौजूदगी में 21 कन्याओं को कन्यादान का सामान तथा गरीब कार्ड में चयनित परिवारों को दस-दस किलो गेहूं का वितरण किया गया। इस मौके पर शनिधाम की निदेशिका मां श्रद्धा, अंबालाल वागोरिया, सोहन चंदेल, नरेश ओझा, राकेश गुप्ता, डॉ. देवेंद्र चौधरी, प्रवेश जैन, अंबालाल माली, त्रिलोक चौधरी, डॉ. मनोज पंवार, मोतीलाल मेवाड़ा सहित कई जने उपस्थित थे।
सेवा से ही होता है मानव जीवन सफल : दाती : समारोह में महामंडलेश्वर दाती मदन राजस्थान ने कहा कि बड़ी मुश्किलों से हमें मानव जीवन मिला है, यदि उसका सदुपयोग नहीं हुआ तो फिर हमें 84 लाख योनियों ने होकर गुजरना पड़ेगा। यदि सेवा और परोपकार के माध्यम से मानव जीवन व्यतीत करे तो हर बार मानव जन्म ही प्राप्त होगा। उन्होंने धन होने के बावजूद दान नहीं करने वालों को गरीब बताया। उन्होंने गरीब जनों को अपना परिवार बताते हुए कहा कि वे इस परिवार की सहायतार्थ हर पल तत्पर रहेंगे। कलेक्टर नीरज कुमार पवन ने कहा कि शनिधाम के कार्यों की पूरे राज्य में प्रशंसा की जा रही है।



DAATI SUMANGALA





DAATI SUMANGALA




DAATI SUMANGALA




DAATI SUMANGALA





DAATI SUMANGALA





DAATI SUMANGALA




DAATI SUMANGALA



No comments:

Post a Comment