Tuesday, May 10, 2011

कन्याओं के विवाह के लिए दी सहायता


क्षेत्र के सात जरूरतमंद परिवारों की कन्याओं के विवाह का जिम्मा शनि धाम ट्रस्ट के संस्थापक महामंडलेश्वर दाती मदन महाराज राजस्थानी ने उठाया है।  उन्होंने सोमवार को आलावास गुरुकुल में इन परिवारों को आवश्यक सामग्री मुहैया कराई। इन परिवारों की चिंताओं को दूर करते हुए कन्या के लिए कपड़े, गहने, बर्तन व बारातियों की आवभगत के लिए आवश्यक खाद्य सामग्री उपलब्ध कराई गई। इस मौके पर शनिभक्त देवेंद्र चौधरी, राकेश गुप्ता, अनिल शर्मा,  मां श्रद्धा, बड़ा गुड़ा सरपंच इंद्र सिंह रावत, जब्बर सिंह आदि उपस्थित थे।

नको मिला सहारा शनि धाम द्वारा रेंदड़ी निवासी रामदास की पुत्री, बड़ा गुड़ा निवासी नेमनाथ की पुत्री पपली देवी व इंद्रा देवी, बासनी किरवाडिय़ां निवासी लालाराम की पुत्री कौशल्या, आलावास निवासी मोहनलाल की पुत्री पद्मा, हिंगावास निवासी मनोहरलाल की पुत्री रेखा की सहायता की गई। प्रत्येक कन्या  को बिछिया, पायजेब, अगूंठी, नथ, चूडिय़ां, 5 वेश व साडिय़ां,  पांच हजार रुपए नगदी समेत घरेलू उपयोग की वस्तुएं मुहैया कराई गईं। 

शिवलाल को मिली ट्राइसाइकिल
बीमारी के चलते चलने-फिरने में परेशानी उठा रहे देवली हुल्ला निवासी शिवलाल की हालत महामंडलेश्वर से देखी नहीं गई। उन्होंने शिवलाल को आलावास गुरुकुल में सोमवार को ट्राइ साइकिल सुपुर्द किया, साथ ही इक्कीस सौ रुपए की नगद राशि भी दी। ग्रामीणों द्वारा परिवार की आर्थिक स्थिति कमजोर बताए जाने पर उन्होंने इस परिवार को गेहूं भी मुहैया कराया, साथ ही भविष्य में भी हरसंभव सहयोग का भरोसा दिलाया। उन्होंने कहा कि यदि परिवार को जरूरत हो तो वह प्रतिमाह आलावास गुरुकुल आकर गेहूं ले जा सकता है।


No comments:

Post a Comment